Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हरदा में आठ नए मामले मिले

हरदा, 14 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा जिले में आज आठ सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इसके संक्रमितों मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो गयी, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ किशोर कुमार नागवंशी ने बताया कि 8 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इन सभी सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये सभी मरीज़ हरदा नगर के मानपुरा क्षेत्र के है तथा पूर्व में यहां मिले कोरोना संक्रमित मरीज़ के संपर्क में थे। इन 8 मरीज़ों में 3 पुरुष, 4 महिलाएं तथा एक बच्ची शामिल है। अब जिले में कुल कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 16 हो गयी है।
हरदा से कोरोना बीमारी की जाँच के सेम्पल भोपाल भेजे जा रहे है, जिसमें 3 से 4 दिन तक का समय लग रहा है। अभी वर्तमान में 75 सेम्पल की रिपोर्ट आना शेष है। जाँच रिपोर्ट में हो रही देरी को देखते हुए हरदा विधायक और मध्यप्रदेश सरकार में कृषि मंत्री कमल पटेल ने तत्काल कोरोना बीमारी की जाँच करने वाली मशीन की व्यवस्था हरदा जिला अस्पताल में करवायी है। अब हरदा जिले अस्पताल में ही कोरोना की जाँच हो जाया करेगी। जिससे तुरंत रिपोर्ट यही पर मिल जायेगी।
हरदा जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ शिरीष रघुवंशी ने बताया कि इस ट्रू नेट माइक्रो पी.सी आर मशीन के द्वारा 15 जांच प्रतिदिन की जा सकेगी।
बघेल
वार्ता
image