Friday, Mar 29 2024 | Time 01:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीहोर जिला एक फिर हुआ कोरोना प्रभावित

सीहोर, 14 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीहोर जिला मुख्यालय में भोपाल से आई एक महिला की कोरोना संक्रमण पॉजिटिव रिपोर्ट आने से जिला एक बार फिर कोरोना संक्रमण प्रभावित हो गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुधीर डेहरिया ने बताया कि 25 वर्षीय इस गर्भवती महिला का मायका सीहोर के सराय क्षेत्र में है। वह दो दिन पहले ही सीहोर आई थी। जिले में अब तक 1003 लोगों के रिपोर्ट भोपाल भेजी गई थी, इसमें से 960 रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस महिला के माता-पिता और भाई को क्वारेंटाईन सेंटर में रखा गया है।
उन्होंने बताया कि जिले में अन्य देशों से सीहोर पहुंचे कुल व्यक्तियों की संख्या 232 है, जिनमें से 184 लोगों की अब तक स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान एक भी ऐसे व्यक्ति की पहचान नहीं की गई जो अन्य राज्यों और अन्य जिलों से लौटे थे। जिले में अब तक होम कोरेंटाईन किए गए व्यक्तियों की संख्या 43913 है। अब तक कुल 43428 व्यक्तियों का होम कोरेंटाइन पूर्ण किया जा चुका है। जिले से अब तक कुल 1003 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 960 सेंपलों की रिपोर्ट अब तक निगेटिव प्राप्त हुई है। आज चार सेंपल की जांच के निगेटिव प्राप्त हुई है। कुल 16 सेंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। अभी तक हास्पिटल के आईसोलेशन में भर्ती मरीजों की कुल संख्या 14 है। कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मरीजों की संख्या 11 है। कोरोना संक्रमण के कारण दो लोगों की मृत्यु हो चुकी है। यहाँ कुल दो कंटेंमेंट एरिया हैं।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image