Friday, Apr 19 2024 | Time 11:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना संकट के बीच बच्चों की पढाई के लिए डिजीलेप कार्यक्रम तैयार

भोपाल, 16 जून (वार्ता) कोविड-19 के संकटकाल में मध्यप्रदेश के शिक्षा विभाग ने घर बैठे ही प्रत्येक बच्चे की पढ़ाई के लिये डिजीलेप कार्यक्रम तैयार किया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रत्येक बच्चे को डिजीलेप से जोड़ने के लिये शिक्षा विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सहयोग से कार्यक्रम का क्रियान्वयन और मानीटरिंग और अधिक प्रभावी ढंग से की जाएगी।
वर्तमान कोविड-19 संकट के परिप्रेक्ष्य में शैक्षणिक गतिविधियों के अवरूद्ध होने से विद्यार्थियों का लर्निंग लॉस होना संभावित है। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों के लर्निंग लॉस को कम करने की दृष्टि से विभाग द्वारा शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम तैयार किया गया है। जिसके अंतर्गत व्हाट्सएप समूहों के माध्यम से गुणवत्तायुक्त शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। राज्य स्तर से समय-समय पर क्विज, असाइनमेंट, अतिरिक्त शिक्षण सामग्री और प्रत्येक रविवार को फिल्प बुक उपलब्ध कराई जा रही है।
राज्य शिक्षा केन्द्र के आयुक्त लोकेश कुमार जाटव, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के आयुक्त अविनाश लवानिया, बी एस जामोद, आयुक्त पंचायत एवं ग्रामीण विकास एवं श्री चंद्रशेखर आयुक्त आदिवासी विकास ने सभी कलेक्टर्स, मुख्य कार्यपालन अधिकारियों एवं जिला आपूर्ति अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।
बघेल
वार्ता
image