Friday, Apr 19 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में निवेश के लिये जापानी कम्पनियों ने दिखाई रूचि

भोपाल, 17 जून (वार्ता) जापानी कम्पनियों ने मध्यप्रदेश में निवेश में रूचि दिखाई है। जापान स्थित भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित वेबिनार में मध्यप्रदेश के प्रमुख सचिव औद्योगित नीति और निवेश संवर्धन संजय शुक्ला ने मध्यप्रदेश के औद्योगिक परिवेश और निवेश के लिये बेहतर वातावरण एवं अनुकूल परिस्थितियों पर प्रेजेन्टेशन दिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार वेबिनार में 70 से अधिक जापानी फर्म सहित 95 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए। श्री शुक्ला ने प्रदेश की अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र एवं औद्योगिक परिवेश के संबंध में बताया। उन्होंने राज्य के प्रमुख शक्ति क्षेत्रों (स्ट्रेन्थ एरियाज्) की जानकारी दी और बताया कि देश के मध्य में स्थित होने के कारण जापानी कम्पनियों को अपना आधार स्थापित करने में कैसे मदद मिलेगी।
श्री शुक्ला ने बताया कि मध्यप्रदेश में निवेश के लिये आने वाली जापानी कम्पनियों की सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जायेगा। वेबिनार के दौरान जापानी फर्मों ने प्रदेश में मौजूद विभिन्न संभावनाओं में गहरी रूचि दिखाई। जापानी फर्मों ने विशेष रूप से राज्य की औद्योगिक संवर्धन नीति, विश्व स्तर के औद्योगिक बुनियादी ढांचे के साथ-साथ हाल ही के श्रम सुधारों सहित ईज-ऑफ-डुइंग बिजनेस के बारे में उत्साह दिखाया।
बघेल
वार्ता
image