Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नवीनतम तकनीक का उपयोग प्रशिक्षण क्षमता को मजबूत बनाएगा- जौहरी

भोपाल, 19 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने आज यहाँ पुलिस मुख्‍यालय के प्रशिक्षण प्रभाग द्वारा ऑनलाइन प्रशिक्षण कोर्स संचालित करने के नवाचार की सराहना करते हुए कहा कि नवीनतम तकनीक का उपयोग प्रशिक्षण को अधिक मजबूत, आसान और ग्राह्य बनाने में सहायक होगा।
उन्‍होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की संभावनाओं को देखते हुए प्रशिक्षण प्रभाग द्वारा की गयी अभिनव पहल सराहनीय है। इसके माध्‍यम से ट्रेनिंग सुचारू रहेगी। उन्‍होंने कहा कि इस माध्‍यम से सभी एक साथ इंटरएक्‍ट कर पा रहे हैं। प्रशिक्षण का यह तरीका ज्‍यादा प्रभावी और आसान है। आगे भी इसका उपयोग किया जाएगा।
उन्हाेंने 16 से 19 जून तक आयोजित चार दिवसीय प्रशिक्षकों के ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र के समापन अवसर पर सूचना प्रौद्योगिकी के माध्‍यम से सभी प्रशिक्षुओं और प्रशिक्षकों से चर्चा कर फीडबैक भी प्राप्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि इस सत्र के दौरान हमें अपनी कमियाँ और उन्‍हें दूर करने के आसान उपाय भी मिले। अब हम अपने ट्रेनीस को बेहतर ट्रेनिंग देने में स्‍वयं को सक्षम महसूस कर रहे हैं।
इस समापन सत्र में बताया कि प्रदेश के नौ प्रशिक्षण संस्‍थानों के 45 प्रशिक्षकों को इसके पहले ऑनलाइन प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण कोर्स में प्रशिक्षित किया गया है। इसमें पुलिस के नौ ट्रेनिंग सेंटर के पाँच-पाँच प्रशिक्षकों को एडल्‍ट लर्निंग काँसेप्‍ट, लर्निंग स्‍टाइल, ट्रेनिंग डिजाइन का बोप्‍स मॉडल, नयी मॉर्डन टीचिंग मेथड्स, समूह गतिवि‍धियाँ आदि का प्रशिक्षण दिया गया है।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
मोदी का भाेपाल में रोड शो

मोदी का भाेपाल में रोड शो

24 Apr 2024 | 8:41 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो शुरु हुआ।

see more..
image