Friday, Apr 26 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लवानिया ने भोपाल जिले की कोरोना की स्थिति की समीक्षा की

भोपाल,19 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल जिले के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आज जिले में कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए चल रही कार्रवाई की समीक्षा करते हुए कहा कि यहाँ सबसे बेहतर तरीके से कार्य किया जा रहा है।
श्री लवानिया ने कलेक्टर परिसर में आयोजित समीक्षा बैठक में कोरोना संक्रमण के संबंध में प्रेजेन्टेशन को देखने के बाद कहा कि भोपाल जिले में अब कंटेन्मेंट क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकले और सभी आवश्यक वस्तुयें लोगों को घर पर ही उपलब्ध कराई जाने की व्यवस्था और सुदृण की जाए। सर्वें और स्क्रीनिंग की गति बढ़ाई जाए इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों का सर्वे किया जा सके।

बैठक में उन्होंने कहा कि हमें रिकवरी रेट को और बेहतर करने के लिये ज्यादा से ज्यादा सर्वे और स्क्रीनिंग करना होगी। अर्ली डिटेक्टसन से मरीजों को जल्दी उपचार मिल सकता है और संक्रमण के फैलाव को रोकने में भी मदद मिलेगी। भोपाल में गैस पीड़ितों की सुरक्षा के लिये भी बेहतर रणनीति बनाई है, इसको निरन्तर चालू रखें और बुजुर्गों को सार्वजनिक जगहों पर जाने से रोकने के लिये जन-जागरूकता अभियान भी चलायें। सभी लोग मास्क लगाये इसका कठोरता से पालन कराया जाये। स्लम और घनी बस्तियों में कल से चलाए जा रहे अभियान में गंभीरता के साथ सर्वे किया जाए।
विश्वकर्मा
वार्ता
image