Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली शिकायतों के निराकरण का रिस्पांस टाईम कम होगा

भोपाल, 20 जून (वार्ता) प्रदेश की मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक ने कहा है कि फ्यूज ऑफ काल (एफओसी) शिकायतों के निराकरण का रिस्पांस टाईम और कम कर शिकायतों का विश्लेषण भी किया जाए।
प्रबंध संचालक ने कंपनी मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के मैदानी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मीटर रीडिंग, बिलिंग और वोल्टेज के उतार-चढ़ाव की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। कंपनी कार्यक्षेत्र में आबादी वाले फीडरों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित किया जाना कंपनी की प्राथमिकता है। विद्युत आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे क्षेत्र जहॉं ज्यादा ट्रिपिंग हो रही हैं, उन क्षेत्रों के इंजीनियरों पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी। प्राकृतिक आपदा को छोड़कर किसी भी हालत में ट्रिपिंग नहीं होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि 33/11 के.व्ही.सब-स्टेशन, 33 के.व्ही. लाइन, 11 के.व्ही. लाइन एवं एलटी लाइन का शेष रख-रखाव कार्य जल्दी पूर्ण कर लिया जाए। बारिश शुरू हो गई है एवं इस दौरान सुरक्षा साधनों का उपयोग करते हुए लाईन स्टाफ सजगता से काम करें। जिन कृषि तथा आबादी फीडरों का विभक्तिकरण नहीं हो पाया है। उनकी प्रोजेक्ट रिपोर्ट तत्काल बनाई जाए ताकि उन पर काम किया जा सके।
बैठक में बताया गया कि स्वयं का ट्रांसफार्मर योजना में किसानों को ट्रांसफार्मर लगाने की प्रक्रिया का सरलीकरण किया गया है, जिससे अधिक से अधिक किसान योजना का लाभ उठा सकें। निर्माण कार्यों का चार स्तरीय निरीक्षण किया जाएगा ताकि ठेकेदारों द्वारा किए गए कार्यों की गुणवत्ता की जांच की जा सके।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image