Friday, Mar 29 2024 | Time 07:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली बिलों की बकाया राशि बढ़ने से अधिकारी चिंतित

सागर, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर शहर के बिजली उपभोक्ताओं से बकाया बिल लेनदारी 16 करोड़ रुपए से बढ़कर 22 करोड़ रुपए हो गई है, वहीं शहर को राजस्व संग्रहण के दिए गए लक्ष्य ग्यारह करोड़ नौ लाख रुपए के विरुद्ध आज तक मात्र दो करोड़ बयालीस लाख रुपए मिलने से अधिकारी चिंतित हो गए हैं।
बिजली कंपनी के अधीन आने वाले सागर शहर संभाग में आज रविवार को भी सदर, चमेली चौक, सिविल लाइन्स और पॉवर हाउस स्थित 'बिल केश कलेक्शन काउन्टर' सुबह आठ बजे से रात्रि आठ बजे तक संचालित रखे गए। सदर, शनीचरी, डफरिन, तिली हॉस्पिटल और अशोक रोड फीडरों के उपभोक्ताओं के बिलों में अंकित भुगतान की नियत 20 जून से बढ़ाकर 22 जून भी कर दी गयी है। ऐसा करने से उपभोक्ता बिना सरचार्ज के अपने बिजली बिल जमा करा सकेंगे।
बिजली विभाग के सूत्रों का कहना है कि बकाया बिल राशि वसूली अभियान के तहत शहर के 15 लाख से अधिक राशि के 120 बकायादारों के कनेक्शन काटे गए हैं। शहर के कन्टेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर सभी उपभोक्ताओं को रीडिंग वाले बिल हार्ड कॉपी में पहुंचाए जा चुके हैं। लॉकडाउन के कारण राज्य शासन के द्वारा बिजली बिलों के लिए घोषित राहत और छूट का लाभ उपभोक्ताओं को भेजे गए बिलों में दे दिया गया है।
कार्यपालन अभियंता एस के सिन्हा ने बिजली बिल बकायादारों से बिजली बिल की राशि जमा करने की अपील की है।
सं प्रशांत
वार्ता
image