Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में 68 कोरोना संक्रमित अस्पताल से स्वस्थ होकर घर को हुए रवाना

भोपाल, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल के तीन अस्पतालों से आज 68 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घरों के लिए रवाना हुए।
जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल के हमीदिया अस्पताल से सात, शासकीय होम्योपैथी चिकित्सालय से 25 और चिरायु अस्पताल से 36 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए हैं। इनमें 50 वर्ष से अधिक आयु के 11 व्यक्ति शामिल हैं। कोरोना पर विजय प्राप्त करने वाले इन सभी लोगों ने प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन का आभार व्यक्त किया है।
इस अवसर पर हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ.अरुण कुमार श्रीवास्तव और चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर अजय गोयनका ने डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को बधाई देते हुए उन्हें सात दिन होम क्वॉरेंटाइन में रहने और समय पर दवाइयां लेने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कोरोना का इलाज संभव है। इससे घबराना नहीं है बल्कि लड़ना है। अच्छे खानपान, योग व्यायाम करके और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने कर किसी भी उम्र में इस संक्रमण पर विजय पाई जा सकती हैं। इस साथ ही उन्होंने सभी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने और हमेशा मास्क लगाएं रखने की सलाह भी दी है।
विश्वकर्मा
वार्ता
image