Friday, Mar 29 2024 | Time 03:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शासकीय शिक्षक ने कलेक्टर के नाम सुसाइड नोट लिख नर्मदा में छलांग लगाई

बड़वानी, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के खेतिया क्षेत्र में कार्यरत शासकीय शिक्षक ने कथित तौर पर मकान निर्माण को लेकर पड़ोसियों से हुए विवाद और पुलिस कार्रवाई नहीं होने से परेशान होकर आज शाम कलेक्टर के नाम सुसाइड नोट लिखकर नर्मदा में छलांग लगा दी।
बड़वानी थाना पुलिस के अनुसार 34 वर्षीय शासकीय शिक्षक कैलाश पाटिल ने बड़वानी के समीप छोटी कसरावद के पुल से नर्मदा नदी में छलांग लगा दी। एनडीआरएफ की टीम के द्वारा उसकी तलाश की जा रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कैलाश पाटिल ने बड़वानी निवासी अपने चचेरे भाई भूपेंद्र पाटिल को आज शाम फोन लगाकर उसका दुपहिया वाहन पर्स तथा मोबाइल ले जाने पुल पर बुलाया था। जब वह कसरावद स्थित नर्मदा पुल पहुंचा तब तक कैलाश पाटिल नर्मदा में छलांग लगा चुका था।
जिला कलेक्टर के नाम लिखे सुसाइड नोट में कैलाश पाटिल ने बताया कि उसके द्वारा अपने गृह ग्राम भातकी तहसील पानसेमल में मकान निर्माण आरंभ कराए जाने पर पड़ोसी निंबा,वंदना तथा अन्य लोग आपत्ति उठा रहे थे, जिसके चलते पंचायत में समझौता कराया गया था। इसके बावजूद उसकी पत्नी के साथ मारपीट की गई और पुलिस में शिकायत किए जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। उसने अपने दोनों बच्चों व पत्नी व मां से माफी मांगते हुए आगे लिखा है कि इसके अलावा उसके पास कोई चारा नहीं था।
पुलिस सूत्रों के अनुसार नर्मदा नदी के पुल का एक हिस्सा धार जिले के निसरपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में आने के चलते यह मामला आज वहां स्थानांतरित कर दिया गया है।
राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस डी एस बघेल ने बताया कि कैलाश पाटिल तथा उसके पड़ोसी में विवाद होने के उपरांत खेतिया पुलिस ने दोनों पक्षों के पुरुषों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की थी। हालांकि इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों को अदालत की शरण लेने की सलाह दी थी।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image