Friday, Apr 19 2024 | Time 12:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मिशन वंदे भारत के तहत किर्गिस्तान से इंदौर पहुंचे 125 यात्री

इंदौर, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर आज ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत कोरोना के चलते किर्गिस्तान में फंसे 125 यात्रियों को लेकर एक विशेष स्वदेश लाया हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इन 125 यात्रियों में से 12 यात्री इंदौर के जबकि शेष 113 मध्यप्रदेश के अन्य जिलों के निवासी हैं। सभी यात्रियों का विमानतल पर प्रारम्भिक स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जांच में किसी भी यात्री में कोविड-19 के लक्षण नहीं पाए गए हैं। इसके बाद इंदौर निवासी 12 यात्रियों को यहां आगामी 7 दिनों के लिए संस्थागत क्वारेन्टीन किया गया हैं। शेष सभी यात्रियों को सड़क मार्ग से अपने-अपने जिलों के लिए रवाना कर दिया गया हैं।
इंदौर जिले के बाहर के सभी यात्रियों को अपने-अपने निवास जिलों में कम से कम 7 दिवस तक क्वारेन्टीन रहने के निर्देश दिए गए हैं।
स्वास्थ्य अधिकारी (नोडल अधिकारी- कोविड-19 केयर) डॉ. अमित मालाकार ने पूछे जाने पर बताया कि इंदौर के सभी संस्थागत क्वारेन्टीन यात्रियों को उपचार तथा रहने का खर्च स्वयं भुगतान करना होगा। उन्होंने बताया कि भविष्य में इन यात्रियों में से यदि किसी भी यात्री में कोविड-19 के लक्षण पाये गये तब इनकी कोरोना की जांच की जा सकती हैं।
जितेंद्र विश्वकर्मा
वार्ता
image