Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि के विरोध में 24 जून को कांग्रेस का प्रदर्शन

भोपाल, 22 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल में मूल्य वृद्धि के विरोध में आगामी 24 जून को प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगी।
कांग्रेस की ओर से आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार मध्यप्रदेश में पेट्रोल 1 जून को 77. 56 रूपये और डीजल 68.27 प्रति लीटर मिल रहा था। वहीं आज पेट्रोल 87.16 रूपये और डीजल 78.33 रूपये प्रति लीटर मे मिल रहा है। 22 जून तक 16 दिन में पेट्रोल पर 8.30 रूपये और डीजल के दामों में 9.46 रूपये प्रतिलीटर की बढोत्तरी कर जनता के जेब पर डांका डाला जा रहा है।
कांग्रेस इस बढोत्तरी के विरोध में पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर केंद्र और प्रदेश सरकार से इस बढोत्तरी को वापस लिये जाने की मांग करेगी। यह निर्णय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने लिया है।
विज्ञप्ति में श्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता कोरोना महामारी का दंश झेल रही है, पिछले तीन महीने से प्रदेश की आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह ठप्प पड़ी हैं, लोगों के काम-धंधे पूरी तरह बंद हैं। ऐसे में जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है। उन्होंने बताया कि आज जारी पत्र में इस बात का उल्लेख भी है कि इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पेट्रोल-डीजल पर वृद्वि के अतिरिक्त अन्य सभी तरह की महंगाई एवं प्रवासी मजदूरों व क्षेत्रीय लोगों के रोजगार का भी मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाए।
श्री कमलनाथ ने कहा कि साथ ही प्रदर्शन के दौरान स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी आदेश के तहत मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन भी अवश्य किया जाये।
बघेल
वार्ता
image