Friday, Mar 29 2024 | Time 15:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छह माह की मासूम ने कोरोना को किया परास्त

हरदा, 23 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा जिले में आज एक छह माह की मासूम बालिका कोरोना को परास्त कर जिला चिकित्सालय से अपने माता-पिता के साथ स्वस्थ होकर अपने घर लौटी।
ये बालिका अपने माता-पिता के साथ कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई थी।
अाधिकारिक जानकारी के अनुसार हरदा जिला चिकित्सालय से कोरोना संक्रमित आठ मरीज़ स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौटे। ये सभी मरीज़ हरदा नगर के मानपुरा क्षेत्र के निवासी हैं। विशेष बात यह है कि इन मरीज़ों में छह माह की बच्ची भी शामिल है, जिसने अपने माता-पिता के साथ कोरोना को परास्त किया।
इस अवसर पर प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने वीडियो कॉल के माध्यम से इन मरीजों से बात की। उन्होंने सभी को स्वस्थ होने पर शुभकामनाएं दीं तथा बच्ची को आशीर्वाद दिया। उन्होंने मेडिकल टीम की प्रशंसा की तथा मरीज़ों को 14 दिनों तक घर में ही रहने की सलाह दी।
इस अवसर पर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के दल भी उपस्थित थे। सभी मरीज़ों ने मेडिकल टीम एवं जिला प्रशासन के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।
इन आठ लोगों में 47 वर्षीय महिला, 19 वर्षीय युवक, 23 वर्षीय युवती, 17 वर्षीय युवती, 27 वर्षीय युवक, 22 वर्षीय युवती, 32 वर्षीय युवक और छह माह की बच्ची शामिल है।
जिले के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी के के नागवंशी ने बताया कि जिले से अभी तक कुल 575 सैंपल जांच हेतु भेजे जा चुके हैं। इनमें से 532 की रिपोर्ट आ चुकी है। 43 की रिपोर्ट आना शेष है। जिले में वर्तमान में आठ एक्टिव मरीज़ हैं। सत्रह मरीज़ स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। एक हज़ार सा सौ इक्यानवे व्यक्तियों को क्वारेंटीन किया गया है।
सं प्रशांत
वार्ता
image