Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आपातकाल की बरसी को 'काला दिवस' के रूप में मनाएगी भाजपा

भोपाल, 24 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आपातकाल लगाने की बरसी 25 जून को 'काला दिवस' के रूप में मनाएगी।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज यहां एक विज्ञप्ति में बताया कि 25 जून 1975 को तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार ने देश में आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या कर दी थी। इसके विरोध में पार्टी 25 जून को काला दिवस के रूप में मनाएगी और पूरे प्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
श्री शर्मा ने कहा कि तत्कालीन इंदिरा सरकार के इस कदम पर देश भर में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी और कई लोकतंत्र सेनानियों ने लोकतंत्र की रक्षा के लिए अपने प्राणों का भी बलिदान कर दिया था। पार्टी के कार्यकर्ता लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्राणों की आहूति देने वाले लोकतंत्र सेनानियों के संघर्षपूर्ण जीवन का स्मरण करेंगे और लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्धता का संकल्प लेंगे।
श्री शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी जिलों में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 25 से 27 जून तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ता लोकनायक जयप्रकाश के विचारों और संघर्षपूर्ण जीवन के बारे में जानेंगे और लोकतंत्र की रक्षा की प्रेरणा ग्रहण करेंगे।
प्रशांत
वार्ता
image