Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उज्जैन में 837 हुए कोरोना वायरस के मरीज

उज्जैन, 25 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में अभी तक 837 कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं, जिनमें से 724 को इलाज के बाद घर भेज दिया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से कल रात जारी बुलेटिन में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे में 573 सैम्पल में से एक पॉजीटिव मरीज पाया गया। इस प्रकार अभी तक 837 व्यक्ति कोरोना वायरस से सक्रमित पाए गए। अभी तक जिले में 69 पीडितों की मौत हुयी है। जिले में अब 57 पीडितों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और कल 24 व्यक्तियों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
इस बीच कलेक्टर आशीष सिंह ने आदेश जारी कर कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लागू किए गए कर्फ्यू और लॉकडाउन के प्रतिबंधों में ढील देते हुए नगर निगम सीमा क्षेत्र में पेट्रोल पंप प्रातः सात बजे से रात्रि नौ बजे तक खुले रखने, चाय नाश्ते की दुकानें प्रातः सात बजे से सुबह दस बजे तक खोलने की अनुमति प्रदान की है। लेकिन चाय नाश्ते की दुकानों में बैठकर चाय नाश्ता करना प्रतिबंधित किया गया है। नाश्ता पैक करवा कर लोग घर ले जा सकेंगे।
इसी तरह रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय रात्रि नौ बजे से सुबह सात बजे तक निर्धारित किया गया है। कर्फ्यू का प्रतिबंध मेडिकल इमरजेंसी ,अत्यावश्यक सेवा, मीडिया और मॉर्निंग वॉक करने वालों पर लागू नहीं होगा।
सं प्रशांत
वार्ता
image