Friday, Apr 26 2024 | Time 03:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति नड्डा चीन कांग्रेस दो अंतिम भोपाल

श्री नड्डा ने कोरोना से निपटने के मामले में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना की और कहा कि जब इस वजह से विश्व के शक्तिशाली राष्ट्र भी परेशान नजर आ रहे हैं, भारत ने स्थिति को काफी हद तक काबू में रखा है। उन्होंने बताया कि दुनिया में जहां प्रति लाख की आबादी पर 115 लोग संक्रमित हैं, वहीं भारत में 31 व्यक्ति प्रति लाख संक्रमित हैं।
इसी तरह दुनिया में प्रति लाख छह व्यक्तियों की मौत हो रही है, देश में यह आकड़ा एक व्यक्ति प्रति लाख है। इन विपरीत स्थितियों में भी केंद्र सरकार ने देश को आत्मनिर्भर बनाने और राष्ट्र को आगे ले जाने का रोड मैप तैयार किया है।
श्री नड्डा ने मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार की भी इस बात के लिए सराहना की कि काफी कम समय में राज्य में कोरोना संबंधी स्थिति को काबू में किया गया। उन्होंने राज्य सरकार की गवर्नेंस और अन्य मामलों को लेकर भी सराहना की और कहा कि भविष्य में यह सरकार राज्य को और तेजी से विकास के पथ पर आगे ले जाएगी।
श्री नड्डा ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष की उपलब्धियां भी गिनायीं और कहा कि इस अवधि में ऐसे निर्णय हुए हैं, जो कभी कोई सोच भी नहीं सकता था। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाना, ट्रिपल तलाक से मुस्लिम महिलाओं को मुक्ति दिलवाना और नागरिकता संशोधन कानून लाना इनमें प्रमुख है। इसके अलावा श्री मोदी के कार्यकाल में ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य प्रशस्त हुआ।
श्री नड्डा ने कुछ माह पहले कांग्रेस से भाजपा में आए श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का जिक्र करते हुए कहा कि राजनीति में बोल्ड फैसला लेना और सही के साथ खड़े रहने के लिए साहस की जरुरत रहती है। और ये साहस श्री सिंधिया ने दिखाया है।
वर्चुअल रैली को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी संबोधित किया।
प्रशांत
वार्ता
image