Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कालभैरव मंदिर क्षेत्र के विकास के लिए कार्ययोजना

उज्जैन 27 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित प्राचीन काल भैरव मंदिर क्षेत्र के विकास के लिए दो करोड रुपयें की कार्ययोजना तैयार की गई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार शहर से लगभग छह किलोमीटर दूर स्थित प्राचीन काल भैरव मंदिर में देश विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते है। धार्मिक पर्यटन में विशेष स्थान रखने वाले काल भैरव मंदिर के विकास की योजना तैयार की जा रही है। मंदिर क्षेत्र के विकास के लिए लगभग दो करोड़ रूपये का प्लान तैयार कर इसकी स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। इसके तहत आकर्षक प्रवेश द्वार, आसपास के क्षेत्र में पार्किंग की सुविधा, प्लाजा का निर्माण, लैण्ड स्केपिंग, मंदिर के एक्सटर्नल क्षेत्र का विकास, लाईटिंग, सीसीटीवी कैमरे, साईनेज, वाच टावर शामिल है।
कलेक्टर आशीष सिंह ने एक बैठक में बताया कि मृदा प्रोजेक्ट फेस-2 के तहत हेरिटेज भवन का संरक्षण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी द्वारा मृदा प्रोजेक्ट के फेस वन में 154 करोड़ की लागत से मल्टीलेवल पार्किंग, मिडवे जोन व महाकाल थीम पार्क का कार्य जारी है। फेस वन के कार्य वर्ष के अंत तक पूर्ण करने के निर्देश दिये है।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image