Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर से फरार जीतू सोनी गुजरात से गिरफ्तार

इंदौर, 28 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर की अपराध शाखा पुलिस ने डेढ़ लाख रुपये के फरार इनामी जीतू सोनी को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है।
लगभग बीते छह माह से फरार चल रहे जीतू सोनी के विरुद्ध इंदौर के विभिन्न थानों में 64 अपराध पंजीबद्ध बताये जा रहे हैं। इसमें दुष्कर्म, बंधक बनाना, अवैध शराब, आर्म्स एक्ट और शासकीय भूमि पर कब्जे जैसे गंभीर मामले शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि बीते दिनों जीतू के भाई महेंद्र सोनी को भी पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया था। माना जा रहा है कि महेंद्र की निशानदेही पर जीतू को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है।
पुलिस महानिरीक्षक (इंदौर रेंज) विवेक शर्मा ने आज एक प्रेस वार्ता कर बताया कि जीतू सोनी को गुजरात के एक जिले से शनिवार को गिरफ्तार कर उसे इंदौर ले आया गया है। प्रारम्भिक पूछताछ में जीतू ने अपनी फरारी के दौरान गुजरात के राजकोट, अहमदाबाद, अमरेली के साथ साथ महाराष्ट्र के दो जिलों में फरारी काटने की बात स्वीकार की है।
एक सांध्य दैनिक अखबार और होटल व्यवसाय के संचालन से जुड़े जीतू सोनी, उनके पुत्र अमित सोनी, भाई महेंद्र सोनी और एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों के खिलाफ छह माह पहले कार्यवाही शुरू की गयी थी, जिसमें स्थानीय पुलिस, जिला प्रशासन,निगम, खाद्य विभाग और विद्युत विभाग ने संयुक्त रूप से सिलसिलेवार प्रकरण पंजीबद्ध किये थे। इसमें केवल इंदौर पुलिस ने ही सोनी और उससे जुड़े लोगों पर 64 आपराधिक प्रकरण दर्ज किये थे। इन सभी मामलों में जीतू सोनी को मुख्य आरोपी के रूप में चिन्हित किया गया है। पुलिस कार्रवाई में जुटी हुयी है।
जितेंद्र विश्वकर्मा
वार्ता
image