Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पत्थलगांव में बिजली गिरने से झुलसे दो की मौत

पत्थलगांव, 29 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलसने के बाद एक युवती सहित दो लोगों का स्वास्थ्य विभाग के बजाए अंधविश्वास वाला उपचार कराने से दोनों की मौत हो गई।
पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने आज बताया कि पत्थलगांव के समीप बागबहार गांव में कल शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने की दो अलग अलग घटना के बाद एक युवती चंपाबाई और दो युवक बुरी तरह झुलस गए थे। इनमें दो घायलों का उपचार के लिए उनके परिजनों ने अंधविश्वास का सहारा लेने से उन्हें बचाया नहीं जा सका, जबकि आकाशीय बिजली की चपेट में आने वाला तीसरा राजू नामक युवक को बागबहार के स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद बचा लिया गया है।
उन्होंने बताया कि इस मामले में लोगों में अंधविश्वास से दूर नहीं होने की बात प्रमुखता से सामने आई है। आकाशीय बिजली की चपेट में आने के बाद झुलस जाने वाली युवती चंपाबाई को गोबर से ढक कर उपचार करने में काफी समय गंवा दिया गया था। इसी तरह मंदिर मुहल्ला का सुनील का उपचार में भी अंधविश्वास का ही सहारा लिया गया था। इस तरह का उपचार को लेकर जब गांव के कुछ लोगों ने विरोध किया तो उन्हें उपचार के लिए समीप का फरसाबहार स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image