Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बोर्ड परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार

भोपाल, 29 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में आदिम जाति कल्याण विभाग ने वर्ष 2019 में माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले अनुसूचित जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों को शंकरशाह रानी दुर्गावती योजना में दिये जाने वाले पुरस्कारों की घोषणा की है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार बोर्ड की परीक्षा में कक्षा 10 की परीक्षा में सतना जिले के शासकीय हायर सेकेन्ड्री स्कूल के छात्र अमित राज कोल को प्रथम पुरस्कार दिया गया है। पुरस्कार स्वरूप उन्हें 51 हजार रूपये की राशि दी गई है। छात्र अमित राज ने 500 में से 487 अंक प्राप्त किये है। द्वितीय पुरस्कार शिवपुरी जिले के सरस्वती विद्या पीठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय फतेहपुर कोठी के छात्र दीपक भगत को दिया गया है।
इन्हें पुरस्कार स्वरूप 40 हजार रूपये की राशि दी गई है। दीपक भगत ने 500 मे से 486 अंक प्राप्त किये हैं। छिन्दवाड़ा जिले के नवदीप उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्रा कु. लता तेकाम ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया है। कु. लता को पुरस्कार स्वरूप 30 हजार रूपये की राशि दी गई है। लता ने 500 मे से 484 अंक प्राप्त किये है।
इसी प्रकार बोर्ड की कक्षा 10 की परीक्षा में बड़वानी के शासकीय उत्कृष्ठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की नेहा को मेरिट सूची में चौथा स्थान प्राप्त करने पर 15 हजार रूपये और मंन्दसौर के शासकीय बालिका हायर सेकेन्ड्री स्कूल की मधुबाला को पांचवा स्थान प्राप्त करने पर 10 हजार रूपये की राशि से पुरस्कृत किया गया है।
आदिमजाति कल्याण विभाग ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में मेरिट सूची में उच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया है। श्योपुर जिले के शासकीय उत्कृष्ठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की कु. रूपा तिग्गा को अनुसूचित जनजाति की मेरिट सूची में उच्च अंक प्राप्त करने पर प्रथम पुरस्कार दिया गया है। पुरस्कार स्वरूप उन्हें 51 हजार रूपये की राशि दी गई है। मेरिट सूची में द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर बुरहानपुर के सेवासदन इएनजी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र अंकित घाण्डे को 40 हजार रूपये की पुरस्कार राशि दी गई है।
सीधी के शासकीय उत्कृष्ठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र अरविंद सिंह को तृतीय स्थान मिलने पर 30 हजार रूपये की राशि पुरस्कार स्वरूप दी गई है। कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में भोपाल के एम.के.एन.गोविन्दपुरा की छात्रा विशाखा पोछाटे को चतुर्थ स्थान प्राप्त करने पर 20 हजार रूपये, दमोह के शासकीय आदर्श मल्टी परपस की कु. प्रियाशी गौंड को मेरिट सूची में पांचवे स्थान प्राप्त करने पर 15 हजार रूपये और भोपाल के नांलदा पब्लिक स्कूल अरेरा कालोनी की कु. मुस्कान घुर्वे को मेरिट सूची में छंटवे स्थान प्राप्त करने कर 10 हजार रूपये की राशि पुरस्कार स्वरूप दी गई है।
पुरस्कार प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को विभाग द्वारा प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किये जायेंगे।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image