Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आनंदीबेन पटेल के भोपाल पहुंचने पर असमंजस बरकरार

भोपाल, 30 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चल रही कवायद और मंत्रियों की शपथ का कार्यक्रम तय नहीं हो पाने की स्थिति के बीच प्रदेश की कार्यवाहक राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के बुधवार को दोपहर में राजधानी भोपाल पहुंचने को लेकर असमंजस की स्थिति बन गयी।
सूत्रों के अनुसार श्रीमती पटेल के बुधवार की दोपहर में यहां पहुुंचने का कार्यक्रम शाम को तय हो गया था। लेकिन देर शाम श्रीमती पटेल के भोपाल आगमन को लेकर फिर संशय बन गया। संकेत दिए गए कि उनका बुधवार की दोपहर में लखनऊ से भोपाल पहुंचने का कार्यक्रम अंतिम तौर पर नहीं बना है।
इस बीच अनुमान लगाया जा रहा है कि मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर स्थिति साफ होने पर ही श्रीमती पटेल की भोपाल यात्रा को अंतिम रूप दिया जाएगा। भोपाल आने पर सबसे पहले श्रीमती पटेल को भी शपथ ग्रहण करना होगी।
मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन अस्वस्थता के चलते इन दिनों लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती हैं। इसके मद्देनजर उत्तरप्रदेश की राज्यपाल श्रीमती पटेल को मध्यप्रदेश के राज्यपाल पद का भी प्रभार दिया गया है।
राज्य में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर पिछले तीन चार दिनों से कवायद जमकर चल रही है, लेकिन मंत्रियों के नाम तय नहीं होने के कारण मंत्रियों की शपथ का कार्यक्रम मंगलवार देर शाम तक तय नहीं हो पाया है। इस बीच श्री चौहान ने आज शाम को यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया के सवालों के संक्षिप्त जवाब में कहा ''मंत्रिमंडल विस्तार कल नहीं होगा। कल के बाद होगा।''
राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भाेपाल और दिल्ली में भाजपा नेताओं के बीच चर्चाओं का दौर जारी है और मंगलवार रात साढ़े आठ बजे तक इस बारे में अधिकृत तौर पर तय नहीं हो पाया कि मंत्रियों की शपथ का कार्यक्रम कब होगा।
प्रशांत
वार्ता
image