Friday, Mar 29 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जनता घोषणा की राजनीति में नहीं फंसने वाली: कमलनाथ

भोपाल, 01 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए आज कहा कि हमें प्रदेश की जनता पर पूरा विश्वास है कि वह घोषणा की राजनीति में नहीं फंसने वाली है।
कांग्रेस की यहां जारी विज्ञप्ति में श्री कमलनाथ ने आज सेवादल के नवनियुक्त अध्यक्ष राजनीश सिंह को पदभार ग्रहण करते समय सेवादल एवं कांग्रेस की रीति-नीति और मार्ग पर चलने की शपथ दिलायी। उन्होंने सेवादल के पदाधिकारियों से कहा कि प्रदेश में आगामी समय में 24 सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। इसलिए सेवा दल के पदाधिकारी नई ऊर्जा के साथ मैदान में उतरें और सभी जिलों, ब्लाकों में जाएं।
उन्होंने कहा कि मतदाता परिवर्तन चाहता है, वह अब भाजपा की गुमराह करने वाली राजनीति को समझ गया है। उन्होंने कहा कि आप सब की कड़ी मेहनत से 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी, 15 महीने में हमने कई जनहितेषी कार्य किये, लेकिन भाजपा को यह सहन नहीं हुआ और हमारी जनादेश प्राप्त सरकार को गिरा दिया गया। उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार जाने का दुख नहीं, दुख इस बात का है कि हमने बहुत सारी योजनाएं शुरू की थी, बहुत सारी हम शुरू करना चाहते थे।
सेवादल के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि वे सौभाग्यशाली है कि उन्हें श्री कमलनाथ ने शपथ दिलायी। उन्होंने कहा कि त्याग, तपस्या, अनुशासन हमें सेवादल ने ही सिखाया है, वे विश्वास दिलाते हैं कि सेवादल के सिपाहियों और कांग्रेस में समन्वय के साथ पार्टी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की कसौटी पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौपी है, उसे पूरी निष्ठा, ईमानदारी और लगन के साथ उसका निर्वहन करेंगे।
इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, पूर्व राष्ट्रीय सेवादल मुख्य संगठक महेन्द्र जोशी, पूर्व मंत्री अरूण यादव, अजय सिंह, एन.पी. प्रजापति, रामेश्वर नीखरा, जीतू पटवारी, पी सी शर्मा, उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर, प्रकाश जैन, महामंत्री राजीव सिंह सहित अनेक नेता उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image