Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ ने प्रभात झा और विष्णुदत्त शर्मा को भेजा नोटिस

भोपाल, 01 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनके खिलाफ हाल ही में चीन को लेकर आरोप लगाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा को नोटिस भेजे हैं। इनमें दोनों नेताओं से बगैर शर्त माफी मांगने के लिए कहा गया है।
श्री कमलनाथ की ओर से अधिवक्ता वरुण तन्खा ने 30 जून को ईमेल और कुरियर के माध्यम से दोनों नेताओं को लीगल नोटिस भेजे हैं। अलग अलग नोटिस में कहा गया है कि श्री झा और श्री शर्मा ने यहां क्रमश: 26 जून और 27 जून को मीडिया के समक्ष श्री कमलनाथ के खिलाफ मानहानिकारक, आधारहीन और असत्य आरोप लगाए हैं। ये आरोप चीन को लाभ पहुंचाने से संबंधित हैं और इनका प्रकाशन एवं प्रसारण विभिन्न समाचार माध्यमों में भी हुआ है।
नोटिस में विस्तार से घटनाक्रम का ब्याैरा देते हुए कहा गया है कि श्री कमलनाथ छिंदवाड़ा से दस बार सांसद चुने गए हैं। वे वर्तमान में विधायक होने के साथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद का दायित्व संभाल रहे हैं। वे केंद्र में मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री भी रहे हैं। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ दोनों नेताओं ने आधारहीन और असत्य आरोप लगाए हैं। ऐसा लगता है कि निकट भविष्य में राज्य में होने वाले 24 विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर राजनैतिक लाभ के लिए ऐसा किया गया है।
नोटिस के अनुसार इस तरह के आधारहीन आरोप लगाकर श्री कमलनाथ की छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया है। इसमें कहा गया है कि नोटिस प्राप्त होने के सात दिनों के अंदर श्री झा और श्री शर्मा बगैर शर्त लिखित में माफी मांगें, अन्यथा उनके खिलाफ मानहानि संबंधी विधिक कार्यवाही प्रारंभ की जाएगी।
प्रशांत
वार्ता
image