Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आनंदीबेन पटेल ने राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की

भोपाल, 01 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल के रूप में आज यहां श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने शपथ ग्रहण की।
राज्य उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ए के मित्तल ने राजभवन के सभागार में आयोजित संक्षिप्त एवं गरिमामय समारोह में श्रीमती पटेल को राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण करायी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बी डी शर्मा, सांसद प्रज्ञा ठाकुर, भाजपा संगठन के प्रदेश महामंत्री सुहास भगत के अलावा पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी एवं अत्यंत सीमित संख्या में वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस ने किया।
कोरोना के मद्देनजर कार्यक्रम में बहुत ही सीमित व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया था और सोशल डिस्टेंसिंग इत्यादि की भी पर्याप्त व्यवस्था की गयी थी। शपथ ग्रहण उपरांत राज्यपाल श्रीमती पटेल को सुरक्षा बल द्वारा गार्ड ऑफ आनर दिया गया।
मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन अस्वस्थ होने के चलते पिछले कुछ दिनों से गृहनगर लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती हैं। इन स्थितियों के बीच राष्ट्रपति ने उत्तरप्रदेश की राज्यपाल श्रीमती पटेल को मध्यप्रदेश के राज्यपाल का प्रभार भी सौंपा है।
राज्यपाल श्रीमती पटेल आज रात्रि विश्राम यहीं पर करेंगी और कल राज्य मंत्रिमंडल विस्तार के मद्देनजर नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी।
प्रशांत बघेल
वार्ता
image