Friday, Apr 26 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था बदहाल: साय

पत्थलगांव, 02 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छत्तीसगढ़ ईकाई के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है।
श्री राय ने आज ‘यूनीवार्ता’ से चर्चा के दौरान बताया कि आगामी विधानसभा सत्र में कांग्रेस सरकार की इन सभी नाकामियों को लेकर सदन में घेरा जाऐगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में आईपीएस पुलिस अधिकारियों का बार बार स्थानांतरण करने से पुलिस का मनोबल कमजोर हुआ है इसके विपरित अपराधियों के हौंसले बुलंद हो गए हैं।
उन्होंने कहा कि आज बीती रात बदमाशों ने जशपुर जिले के आस्ता कस्बे में एक व्यवसायी दम्पति की निर्मम हत्या के बाद सुबह मनोरा चौकी प्रभारी और प्रधान आरक्षक पर जानलेवा हमला कर बदमाश अपने साथियों को पुलिस के कब्जे से छुड़ा कर फरार होने में सफल हो गए। इसके अतिरिक्त प्रदेश के गृहमंत्री की कड़ी फटकार के बाद भी जशपुर जिले के पत्थलगांव में 4 साल की गुमशुदा बच्ची का पुलिस आठ दिन में भी सुराग नहीं ढ़ुंढ़ पाई है।
उन्होंने कहा कि राजधानी रायपुर, धमतरी, बिलासपुर तथा अन्य शहरों में भी बलात्कार, हत्या की वारदातों में लगातार इजाफा हो रहा है। उन्होंने कहा कि जांजगीर जिले मे महिला एसडीएम और तहसीलदार पर कल ही रेत माफिया के व्दारा हमला करने की खबर आई है। इन सब वारदातों से छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था की स्थिति का सहज ही अन्दाज लगाया जा सकता है।
सं नाग
वार्ता
image