Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज को मुख्यमंत्री के रुप में 100 दिन पूर्ण करने पर दी बधाई

भोपाल, 02 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में सौ दिवस पूर्ण होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी गयी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान को केंद्रीय मंत्रियों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास नरेंद्र सिंह तोमर, सामाजिक न्याय थावर चंद गहलोत, संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य सांसदों, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों, विधायक गणों ने हार्दिक शुभकामनाएं दी।
श्री चौहान के नेतृत्व में 100 दिन की इस अल्प अवधि में प्रदेश ने प्रगति के कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। एक ओर जहां विश्वव्यापी कोरोना संक्रमण को प्रदेश में करारी शिकस्त दी गयी, उसकी संक्रमण दर को न्यूनतम 1.44 प्रतिशत पर लाकर खड़ा कर दिया, तो वहीं दूसरी ओर प्रवासी मजदूरों को सफलतापूर्वक प्रदेश में लाकर उन्हें उनके कौशल के अनुरूप रोजगार उपलब्ध कराया गया।
इसके अलावा गरीबों के कल्याण के लिए संबल योजना, किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण देने की योजना, ग्रामों के विकास की पंच परमेश्वर योजना को पुनः प्रारंभ किया गया। विद्यार्थियों को गत परीक्षाओं के अंकों के आधार पर अगली कक्षा में प्रवेश दिया गया (12वीं छोड़कर) तथा उन्हें ऑनलाइन शिक्षा के लिए ‘टॉप पैरंट एप’ एवं ‘डिजी लैप’ की सुविधा प्रदान करने सहित अन्य कई निर्णय लिए गए हैं।
बघेल
वार्ता
image