Friday, Mar 29 2024 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बैंक लूटने का प्रयास करने के आरोप में दो गिरफ्तार

बड़वानी 03 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे में एक राष्ट्रीयकृत बैंक में लूट का असफल प्रयास कर बैंक कर्मियों को बाथरूम में बंद करने के मामले में आज दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
सेंधवा के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) तरुणेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि पुराने आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में लूट का प्रयास करने के आरोप में मुख्य आरोपी देवेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा उसे पिस्तौल उपलब्ध कराने वाले नंद कॉलोनी निवासी राकेश सोनी को भी गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में राकेश सोनी को 30 हजार रुपये में पिस्तौल बेचने के आरोपी रामकटोरा निवासी विक्की बाथम की तलाश जारी है।
श्री बघेल ने बताया कि मुख्य आरोपी देवेंद्र सिंह चौहान मूलतः खंडवा का रहने वाला है तथा गत 8 वर्षों से सेंधवा स्थित एक हार्डवेयर दुकान में मुनीम का काम करता है। इस काम के सिलसिले में वह पंजाब नेशनल बैंक के पड़ोस में स्थित एक अन्य बैंक में आता था, और इसी दौरान अपने शौक पूरे करने के लिए उसने लूट की योजना बनाई।
उन्होंने बताया कि घटना के बाद मौके पर गये उपनिरीक्षक विनोद पाटीदार ने लुटेरे द्वारा बैंक में राशि एकत्रित करने के लिए लाई गई किसी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी की एक प्लास्टिक थैली देखी जिस पर आरोपी का नाम व पता लिखा हुआ था। इस आधार पर पुलिस देवेंद्र सिंह चौहान तक पहुंची और उसके द्वारा घटना के बाद एक गंदे नाले में फेंकी हुई पिस्तौल को ज़ब्त किया।
उल्लेखनीय है कि आरोपी चौहान ने 1 जुलाई की शाम पंजाब नेशनल बैंक में जाकर पिस्तौल की नोक पर लूट का प्रयास किया था किंतु बैंक कर्मियों की सूझबूझ के चलते उसे कैश नहीं मिला और वह भागने के पूर्व समस्त बैंक कर्मियों को बाथरूम में बंद कर फरार हो गया था।
सं नाग
वार्ता
image