Friday, Mar 29 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नकली नोट के साथ चार गिरफ्तार

उज्जैन, 03 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन में पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने नकली नोट बनाने और उनकी खरीद-फरोख्त करने वाले अंतर्राज्जीय गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।
एसटीएफ उज्जैन के पुलिस अधीक्षक गीतेश कुमार गर्ग ने आज बताया कि कल बुरहानपुर निवासी सुनील पाटिल और श्रीराम गुप्ता सेंधवा की दो पहिया वाहन से इंदौर से उज्जैन पहुंचने की मिली, जो आनंद और किरण सोड़कर से नकली नोटों की खरीद-फरोख्त कर रहे थे। एसटीएफ टीम ने इंदौर रोड पर नवा खेड़ा पर सुनील श्रीराम के आनंद को नकली नोटों की खरीद फरोख्त करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुनील और श्रीराम विगत कई वर्षों से नकली नोट बनाने का काम करते थे और नोटों को 30 से 40 प्रतिशत के हिसाब से बाजार में चलाते थे। यह आरोपी इंदौर में किराए के मकान लेकर उसमें नकली नोट बनाने का काम करते हैं। एसटीएफ टीम ने इनके कब्जे से छपे हुए नकली नोट, छापने में उपयोग लाया जाने वाले लैपटॉप प्रिंटर सहित अन्य सामग्री जप्त की है।
इनके पास से एसटीएफ टीम ने 9 लाख के दो दो हजार के नकली नोट और एक लाख रुपए के असली नोट तथा दो दुपहिया वाहन जब्त किए हैं। यह आरोपी लंबे समय से फरार चल रहे थे। उन्होंने बताया आरोपी सुनील पूर्व में गुजरात व मध्यप्रदेश के कई जिलों में गिरफ्तार हो चुका है और गुजरात में एक मामले में जेल में भी निरुद्ध रह चुका है।
सं बघेल
वार्ता
image