Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हत्या कर रुपए लूटने वाले दोनों गिरफ्तार

रायगढ़, 04 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में कैश वैन चालक की गोली मारकर हत्या के बाद साढ़े चौदह लाख रुपए लूटने वाले दाे आरोपियों को गिरफ्तार कर संपूर्ण नगद राशि और हथियार जप्त कर लिए गए हैं।
दोनों आरोपी तेइस वर्षीय सुधीर कुमार सिंह और अठारह वर्षीय पिंटु वर्मा को देर रात जिले में एक गांव से गिरफ्तार किया गया, जहां वे लूट की रकम और हथियारों के साथ छिपे हुए थे। आरोपी बिहार के सिवान जिले और कैमूर जिले के निवासी हैं। आशंका है कि ये किसी अंतर्राज्यीय गिरोह का हिस्सा हैं और इस तरह की और भी वारदातों में शरीक रहे हों।
पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपियों के कब्जे से दो पिस्टल, दो देशी कट्टे, कारतूस, दो चाकू और अन्य सामान मिला है। ये पूरी योजना के साथ एटीएम में पैसा डालने आयी कैश वैन से पैसा लूटने के लिए आए थे। आरोपियों को औपचारिक तौर पर गिरफ्तार करने के बाद पुलिस रिमांड पर लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी।
पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के अनुसार कल दिनदहाड़े इस सनसनीखेज अपराध के आरोपियों को एक दिन के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया। कल कोतरारोड थाना क्षेत्र में स्थित एसबीआई के एक एटीएम में पैसा रखने आयी कैश वैन पर दो नकाबपोश आरोपियों ने हमला कर दिया था। आरोपियों ने गोली चलाकर वैन चालक अरविंद पटेल की हत्या कर दी और हत्या करने के इरादे से एक अन्य कर्मचारी विनोद पटेल को गोली मारी थी। लेकिन वह जीवित बच गए।
इसके बाद आरोपी लगभग साढ़े चौदह लाख रुपए अपने साथ ले भागे। पुलिस ने इसके तत्काल बाद पूरे जिले की सीमाओं को सील कर दिया। इस वजह से मोटरसाइकल सवार आरोपी ज्यादा दूर नहीं भाग पाए और पास ही के एक गांव के घर में शरण ले ली थी। आरोपी वहां पर छिपकर बैठे हुए थे। लेकिन पुलिस ने संभावित क्षेत्र में घर घर जाकर तलाशी ली और आरोपी गिरफ्त में आ गए।
पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जाएगी। माना जा रहा है कि दोनों किसी संगठित गिराेह से जुड़े हुए हैं, हालाकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुयी है। अन्य आरोपियों के शामिल होने के बारे में भी पूछताछ के दौरान पता चल सकेगा।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image