Friday, Apr 19 2024 | Time 08:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एनेस्थीशिया विशेषज्ञ डाक्टर ने की खुदकशी

बिलासपुर 04 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक जानी-मानी डॉक्टर के खुदकशी की हतप्रभ कर देने वाली घटना सामने आयी है।
शहर में इंदु उद्यान चौक के समीप डॉ रहालकर एंडोस्कोपी एंड सर्जिकल क्लिनिक की संचालिका डॉ अलका रहालकर ने शुक्रवार की देर रात अपने कमरे में एनेस्थीशिया का हाईडोज इंजेक्शन लेकर आत्महत्या कर ली।
डॉ अलका के पति डॉ चंद्रशेखर रहालकर कैंसर के चिकित्सक थे और पिछले दो साल से हृदय संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे तथा बिलासपुर के अपाेलो और रायपुर के श्री राम अस्पताल में उनका इलाज चज रहा था। घटना से एक दिन पहले डॉक्टर दंपती रायपुर से लौटे थे।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक डाॅ अलका पति की बीमारी और बेटे के सिंगापुर में बस जाने के कारण कुछ समय से डिप्रेशन में थी। उनका कल 60वाँ जन्मदिन था। शाम को जन्मदिन मनाने के बाद उन्होंने अपने बेटे को फोन लगाया , लेकिन उनसे बात नहीं हो पायी। इसके बाद वह अपने कमरे में चली गयी और एनेस्थीशिया का हाईडोज इंजेक्शन लगा लिया । इससे पहले डा अलका ने एक सुसाइड नोट भी लिखा, जिसमें उन्होंने अपना पोस्टमार्टम ना किये जाने का अनुरोध किया था। सुसाइड नोट में उन्होंने यह भी लिखा कि वह अपनी जिंदगी से पूरी तरह खुश है और अपने होश-हवास में यह कदम उठा रही है तथा इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है , हालांकि उन्होंने खुदकुशी का कारण नहीं लिखा।
सिविल लाइन पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आवश्यक कार्रवाई कर रही है।
टंडन
वार्ता
image