Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केंद्र सरकार मौजूदा चुनौतियों से नहीं निपट पा रही है - वासनिक

भोपाल, 06 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस महासचिव एवं मध्यप्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार देश की मौजूदा चुनौतियों से नहीं निपट पा रही है।
श्री वासनिक ने यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश, जिला एवं शहर प्रवक्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना का प्रकोप और चीन संबंधी मामले वर्तमान में प्रमुख चुनौतियां हैं। लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यों को देखकर लगता है कि वह इन दोनों से बेहतर ढंग से नहीं निपट पा रहे हैं।
श्री वासनिक ने पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों से कहा कि ऐसी स्थिति में हम सभी की जिम्मेदारी है कि वे मीडिया के माध्यम से सच्चायी आम लोगों तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि हमारा ध्येय कोई भी हो, जो हमारे दिल-दिमाग में है, उसे हमें लोगों के दिलों में उतारने की आवश्यकता है। यदि हम अपनी बात को मीडिया के माध्यम से लोगों के दिमाग में नहीं उतार पाये, तो चाहे कितनी भी अच्छी नीतियां हों, कितने भी अच्छे कार्यक्रम हों, वे सब बेअसर रह जाते हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी बातों को लोगों के दिलो-दिमाग में पहुंचाने से ही हमें कामयाबी मिलती है और वह व्यक्ति हमारे साथ खड़ा होता है, जिसने हमारी बात दिल से सुनी हो। उन्होंने परोक्ष रूप से भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में स्वयं को 'टाइगर' कहने वाले नेताओं को जुबान पर लोकतंत्र का खून लग गया है और उनका जनभावनाओं से कोई लेनादेना नहीं है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे आगामी 24 विधानसभा उपचुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएं।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि प्रवक्ताओं को भी मीडिया और सोशल मीडिया के समक्ष और सक्रिय रहकर पूरी निष्ठा के साथ पार्टी को जिताने का प्रयास करना है। उन्होंने पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार की उपलब्धियां बतायीं और कहा कि इन्हें भी आम जनता के बीच ले जाना जरुरी है।
प्रदेश मीडिया उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने राज्य की साढ़े तीन माह पुरानी शिवराज सिंह चौहान सरकार की कार्यप्रणाली का जिक्र किया और कहा कि जनता बढ़े हुए बिजली के बिलों से परेशान है। आम लोगों को और भी समस्याएं हैं। इन सभी के बारे में आम लोगों को अवगत कराना है।
प्रशांत
वार्ता
image