Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्य उपभोक्ता आयोग द्वारा एक दिन में 33 लाख के अवार्ड पारित

भोपाल, 08 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग में दर्ज प्रकरण सहित अन्य अपीलीय प्रकरणों में पक्षकारों के आपसी समझौते के आधार पर एक दिन में 21 प्रकरणों का निराकरण कर 32 लाख 92 हजार 680 रुपये के अवार्ड पारित किये गये।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार राज्य आयोग की दो सदस्यीय पीठ में अध्यक्ष न्यायमूर्ति शांतनु एस केमकर और पीठ के सदस्य एस एस बंसल ने 21 प्रकरणों का निराकरण पक्षकारों के आपसी समझौते के आधार पर किया। जिसमें सबसे अधिक राशि 23 लाख 3 हजार का अवार्ड प्रतिमा अत्रे विरुद्ध बिरला सन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में पारित किया गया।
मध्यप्रदेश राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी के सिद्धांतों का पालन कर एक जुलाई से प्रकरणों में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सुनवाई प्रारंभ की गई है। इसी क्रम में 7 जुलाई को न्यायमूर्ति शांतनु एस केमकर की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ के समक्ष प्रस्तुत 34 मामलों में सुनवाई की गई। इन प्रकरणों में लगभग 20 अधिवक्तागण और पक्षकारों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में सुदूर क्षेत्रों से तथा आयोग कार्यालय में स्थापित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में उपस्थित होकर भाग लिया।
बघेल
वार्ता
image