Friday, Apr 19 2024 | Time 12:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज का पांचवा सवाल, पूछा घोषणा के दिन तक का कर्ज क्यों नहीं किया माफ

भोपाल, 10 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर आज पांचवा सवाल किया, जिसमें उन्होंने कहा कि घोषणा के दिन तक का कर्ज माफ क्यों नहीं किया गया।
श्री चौहान ने अंबाह की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर कर्जमाफी को लेकर पांचवां सवाल दागा। उन्होंने पूछा कि जब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्जमाफी का वादा मंदसौर में 6 जून 2018 को किया था, तो कांग्रेस सरकार ने कर्जमाफी के लिए कट ऑफ डेट 31 मार्च 2018 क्यों रखी। उन्होंने कहा कि किसानों से वादा करते हुए कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में स्पष्ट रूप से कहा था कि सभी किसानों का, दो लाख रुपये तक का, राष्ट्रीयकृत और सहकारी बैंकों का, कालातीत और चालू कर्ज माफ किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बनने के बाद कांग्रेस ने कर्जमाफी को सिर्फ अल्पकालीन फसली ऋण तक सीमित कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से असत्य बोला है, धोखा किया है।
उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव ऐतिहासिक चुनाव हैं। यह चुनाव सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि सरकार को बनाए रखने के लिए हैं और भाजपा सरकार का रहना समूचे क्षेत्र के विकास के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि मुरैना के कार्यकर्ता बात के धनी और वचन के पक्के होते हैं। वे उनसे आह्वान करते हैं कि अगर कोई मतभेद और मनभेद हो तो उन्हें भुलाकर एक दूसरे का बाहें फैलाकर स्वागत करें और मिलकर पार्टी को सबसे ज्यादा वोटों से जीत दिलाने का संकल्प लें।
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में जनता से जो वादे किए थे, वह उसने पूरे नहीं किए। कांग्रेस ने जनता को निराश किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में विकास की कोई सोच नहीं थी। उन्होंने कहा कि अम्बाह, पोरसा में कांग्रेस के 50 वर्षों में विकास के जो काम नही हुए वो भाजपा सरकार के 15 वर्षों में पूरे हुए है। भाजपा हमेशा विकास की पक्षधर रही है।
उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि भाजपा सरकार होगी तो विकास होगा। उन्होंने कहा कि देश में जब यूपीए की सरकार थी तो चारों ओर घोटाले थे। प्रधानमंत्री की कोई भूमिका नहीं थी। देश आर्थिक पेरेलिसिस का शिकार था। लेकिन 2014 में जब प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी जी ने काम संभाला तो सिर्फ विकास ही नही, उन्होंने देश को आगे बढ़ाने का काम भी किया।
बघेल
वार्ता
image