Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में कोरोना काल में 3956 मामले हुए निस्तारित

बिलासपुर 11 जुलाई(वार्ता) छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में कोरोना काल में 5212 से अधिक मामले दायर किए गए,और 3956 मामलों का निपटारा किया गया।
उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पी.आर.रामचन्द्र मेनन ने आज देश की पहले ई-लोक अदालत का उद्घाटन करते हुए यह जानकारी दी।उन्होने बताया कि निराकृत मामलों में बड़ी संख्या में ऐसे मामले हैं, जिनकी सुनवाई पिछले पांच सालों से ज्यादा समय से चल रही थी।जिला और निचली अदालतों में भी उनकी आधारभूत संरचनाओं के मान से अच्छा काम हुआ।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 में अकेले छत्तीसगढ़ उच्च न्यायलय में 45 हजार से अधिक मामले दाखिल किये गये और 39 हजार से अधिक मामलों का निराकरण किया गया। वर्ष 2020 में कोरोना महामारी का दौर शुरू होने से पहले जनवरी से लेकर मार्च तक 10 हजार 639 मामले दायर किये गये, जिनमें से 8 हजार 736 मामलों में फैसला दिया गया।
उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते किये गये लाकडाउन में सार्वजनिक विभाग ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं। न्याय व्यवस्था भी इससे प्रभावित हुई है। अधिवक्ता और पक्षकार भी कठिन दौर से गुजर रहे हैं।लाकडाउन के दौरान न्यायालयों की गतिविधियां ठप्प पड़ गई हैं। इसके कारण ही उन्होने ग्रीष्मकालीन अवकाश को रद्द करने का निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में 5212 से अधिक केस फाईल किये गये।इसके साथ ही 3956 मामलों का निपटारा किया गया।
साहू
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image