Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर में पुलिस ने दो लूट की वारदातों का पर्दाफाश कर 13 आरोपियों को किया गिरफ्तार

इंदौर, 12 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में पुलिस ने दो लूट की वारदातों को पर्दाफाश कर 13 आरोपियों काे गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) विवेक शर्मा ने आज एक प्रेस वार्ता में बताया कि 8 जुलाई को इंदौर शहर के अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र के उषा नगर में लुटेरों ने घर की महिलाओं को बंधक बनाकर सोने चांदी के जेवरात लूट लिए थे। इसीप्रकार 10 जुलाई को चार हथियारबंद बदमाशों ने परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में स्थित एक्सिस बैंक में पाँच लाख 35 हजार रूपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था।
उन्होंने बताया कि उषा नगर क्षेत्र की घटना में नौ आरोपीयों को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान पप्पू जाटव (40), बंटी (35), अभय तिवारी (25), शुभम शर्मा (25), राहुल (21), गोपी पारसनिया (27), तरुण (29), राजेश (48) और गोविंद ठाकुर (38) के रूप में हुई हैं। इस घटना का मास्टरमाइंड पप्पू बताया गया हैं। आरोपियों के पास से एक देशी कट्टा, एक पिस्टल, दो चाकू, दो सोने की चेन, एक सोने का कड़ा, मंगलसूत्र,चांदी के सिक्के,चांदी की अंगूठी और 15000 रूपये नगद तथा घटना में प्रयुक्त वाहनों एवं मोबाइल जब्त हुए हैं।
इसी प्रकार बैंक लूट की घटना में चार आरोपी गिरफ्तार हुए हैं, जिनकी पहचान शुभम (24), शुभम वर्मा (20), अंकुर (30) और रोहित यादव (25) के रूप में हुई हैं। इन आरोपियों के पास से तीन लाख 10 हजार नगद और दो पिस्टल बरामद की गई हैं।
उन्होंने बताया कि बैंक लूट के आरोपियों और पुलिस दल के बीच मुठभेड़ भी हुई हैं, जिसमें दो आरोपियों के पैर में गोली लगी हैं जबकि पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। दोनों ही वारदातों में आरोपियों को गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों को इनाम देने की घोषणा भी आइजी ने की हैं।
जितेन्द्र विश्वकर्मा
वार्ता
image