Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली डिफॉल्टरों ने जोड़े काटे गए कनेक्शन, 30 लोगों पर प्रकरण दर्ज

सागर, 12 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर जिले में विद्युत कंपनी बिजली बिलों की बकाया रहने पर विद्युत उपभोक्ताओं की बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई की और 30 बिजली डिफॉल्टरों के काटे गए कनेक्शन जुड़े पाए जाने पर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।
बिजली कंपनी के कार्यपालन अभियंता एस. के. सिन्हा ने बताया कि शहरी क्षेत्र में काटे गए बिजली कनेक्शनों की निगरानी के दौरान कुछ परिसरों में बिजली चालू मिलने पर बिजली विभाग ने लगभग 30 डिफॉल्टरों पर मामले दर्ज कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि बकाया बिलों के चलते काटे गए बिजली कनेक्शनों को मनमर्जी से जोड़ लेना या अनधिकृत व्यक्तियों से जुड़वा लेना जोखिमपूर्ण है और अपराध की श्रेणी में आता है। इसीतरह बिजली कनेक्शनधारियों द्वारा पड़ोसियों को अनधिकृत रूप से बिजली मुहैया कराना भी अधिनियम में बिजली चोरी की धारा के तहत दंडनीय अपराध है। बिजली डिफाल्टरों के खिलाफ अदालती कार्यवाही भी की जा रही है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image