Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरैना में बड़ी मात्रा में अवैध शराब जप्त

मुरैना 13 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से पुलिस ने पांच लाख रुपये से अधिक की अवैध शराब पकड़ी है।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि बागचीनी, पोरसा ओर अम्बाह थाना पुलिस ने कल ग्राम छेरा, खोयला व कांसपुरा से अंग्रेजी व देशी शराब की 73 पेटियों को जप्त की है। पकड़ी गई शराब की कीमत पांच लाख 22 हजार रुपये बताई गई है।
उधर कोतवाली थाना पुलिस ने एक लोडिंग वाहन से अवैध शराब बनाने के लिये लाई गई ओपी व 2500 सौ क्वाटर जप्त किये हैं। इस मामले में चार थानों की पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किये हैं।
पुलिस के अनुसार बागचीनी थाना क्षेत्र के ग्राम छेरा में शराब तस्कर कल्लू किरार के घर अवैध शराब का भंडारण होने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर उसके घर से 30 पेटी अंग्रेजी व देशी और ओपी से भरी एक केन व शराब बनाने व पैक करने की सामग्री बरामद की जबकि शराब तस्कर कल्लू किरार मौके से फरार हो गया। जप्त शराब की कीमत दो लाख 86 हजार रुपये बताई है।
उधर पोरसा थाना क्षेत्र के ग्राम खोयला में दीपक तोमर के घर से पुलिस ने 23 पेटी अंग्रेजी व देशी शराब की पकड़ी हैं। पकड़ी गई शराब की कीमत एक लाख 56 हजार रुपये है। वहीं कोतवाली थाना पुलिस ने एक लोडिंग वाहन से शराब बनाने में प्रयुक्त सामग्री भारी मात्रा में जप्त की है।
सं नाग
वार्ता
image