Friday, Mar 29 2024 | Time 21:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर जिले में नहीं लगेगा लाकडाउन

इंदौर, 13 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में जिला आपदा प्रबंधन समिति ने आज फ़िलहाल लाकडाउन नहीं करने का निर्णय लिया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार आपदा प्रबंधन समिति सम्पन्न हुई बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कोविड 19’ महामारी की रोकथाम, बचाव और उपचार को लेकर आगामी दिनों में सख्ती किये जाने का निर्णय भी लिया गया है। साथ ही सर्व सम्मति से लाक डाउन नहीं किये जाने का निर्णय लिया गया है।
बैठक के बाद सांसद शंकर लालवानी ने संवाददाताओं को बताया कि एक जून को जिले को अनलॉक करने के बाद कोविड - 19 के प्रभावशील स्थिति के समीक्षा की गई हैं। इस बीच संक्रमितों की बढ़ती संख्या के आंकड़े सामने आये हैं। कुछ बाजारों में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ जमा होने की शिकायतें भी मिली हैं। जिसके बावजूद लाक डाउन नहीं करने का निर्णय लिया हैं।
उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में चाय नाश्ता की दुकानों का समय घटाकर सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही रहेगा। जबकि बाजार को भी ओड और इवन की तर्ज पर बंद कर अब एक दिन दायें और एक दिनबाएँ तरफ की लाइन को खोला जाएगा। जिन क्षेत्रों में बाज़ारों में भीड़ हो रही है, वहाँ के एसोसिएशन के प्रतिनधियों को बुलाकर समाधान की दिशा में काम करेंगे।
होटलों, फार्म हाउस पर हो रही अनाधिकृत पार्टियों पर भी सख्ती से कार्यवाही की जाएगी। शाम को 8 बजे तक सभी बाज़ारों को बंद कर दिया जाएगा। इस प्रकार आज सोमवार से आगामी शनिवार तक स्थिति का आंकलन करेंगे, यदि इसके बावजूद भी स्थिति बिगड़ती है तो लाक डाउन करने पर पुन: विचार किया जा सकता है।
जितेंद्र नाग
वार्ता
image