Friday, Apr 19 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवपुरी में 19 जुलाई तक लाॅकडाउन

शिवपुरी, 13 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों को देखते हुए कलेक्टर अनुग्रह पी ने आज आदेश दिया है कि शहर में लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ाया जाता है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर द्वारा आज सभी व्यापारियों एवं दुकानदारों के साथ बैठक करके यह आदेश पारित किया गया। आदेश के अनुसार इस दौरान सभी दुकानदारों, व्यापारियों का बूथ लगाकर टेस्ट कराया जाएगा तथा सब्जी मंडी में भी टेस्ट कराया जाएगा। इसके साथ ही धार्मिक स्थलों पर केवल धर्म गुरु ही पूजा-अर्चना करेंगे। वहां पर भीड़ एकत्रित नहीं की जाएगी।
वहीं, शहर में किराना स्टोर अंतराल रखते हुए 2 दिन खुलेंगे तथा पेट्रोल पंप, दूध डेयरी, मेडिकल स्टोर किसानों के उपकरण खाद बीज की दुकानें तथा कृषि से संबंधित वस्तुओं की दुकानें शाम तक खुलेंगे तथा शनिवार एवं रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा। आदेश में कहा गया है कि ऑटो रिक्शा एवं यातायात भी लॉकडाउन के दौरान बंद रहेगा। केवल अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले तथा मास्क लगाकर एवं सभी आवश्यक बचाव के संसाधनों का दिए गए निर्देश के अनुसार पालन करते हुए निकलने के आदेश दिए गए हैं।
बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल एवं जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
सं बघेल
वार्ता
image