Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पटेल ने पिछड़ा वर्ग आरक्षण के संबंध में बैठक में की समीक्षा

भोपाल, 16 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के पिछड़ा वर्ग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामखेलावन पटेल ने कहा है कि प्रदेश में पिछड़ा वर्ग को राज्य शासन की मंशानुरूप सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित किया जाना चाहिये। इसके लिये संबंधित विभागों के अधिकारियों को तत्परता पूर्वक प्रभावी प्रयास करने चाहिये।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री पटेल आज मंत्रालय में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। श्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री और राज्य शासन की मंशा है कि पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का पूरा लाभ मिलें। इसके लिये उच्च न्यायालय द्वारा चाही गई जानकारी यथाशीघ्र प्रस्तुत की जायें। प्रदेश में सामान्य पिछड़ा वर्ग को 14 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा था। राज्य शासन ने इसे संशोधित कर 27 प्रतिशत किया है। पिछड़ा वर्ग को न्याय दिलाने के मकसद से प्रदेश में अधिनियम में संशोधन किया गया है।
राज्य मंत्री ने बताया कि शीघ्र इस संबंध में मुख्यमंत्री के साथ समीक्षा की जाएगी। बैठक में अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन विनोद कुमार, प्रमुख सचिव विधि विधायी और सचिव एवं आयुक्त पिछड़ा वर्ग कल्याण रमेश थेटे भी मौजूद थे।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image