Friday, Mar 29 2024 | Time 11:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गुना की घटना के बहाने कांग्रेस कर रही षड्यंत्र: शर्मा

भोपाल, 16 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि गुना की घटना के बहाने कांग्रेस सामाजिक वातारण बिगाड़ने का षड्यंत्र कर रही है।
श्री शर्मा ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि कांग्रेस का समाज में फूट डालना और अशांति पैदा करना उसकी संस्कृति रही है। गुना में जो घटना हुई है, उसका किसी समाज विशेष से कोई लेना-देना नहीं है, बल्कि वह अतिक्रमण करने वाले और अतिक्रमण हटाने गए प्रशासनिक अमले के बीच का विवाद है। इस घटना के बहाने कांग्रेस अपने शासन के दौरान किए गए कारनामों को छुपाने इस तरह का महौल पैदा कर रही है।
श्री शर्मा ने कहा कि गुना में एक उत्कृष्ट महाविद्यालय निर्माण के लिए लगभग साढ़े चार हेक्टेयर जमीन उच्च शिक्षा विभाग को सौंपी गयी थी और 12 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए थे। इस जमीन पर गब्बू पारदी नामक व्यक्ति ने अतिक्रमण कर रखा था, जिसका लंबा आपराधिक रिकॉर्ड है और तीन थानों में उस पर कई मामले दर्ज हैं। बुधवार को जब प्रशासनिक अमला इस जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंचा, तो गब्बू पारदी ने उन लोगों को भड़का दिया, जो उसके संरक्षण में उस जमीन पर खेती कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि यह सही है कि हालातों को संभालने में प्रशासनिक टीम से चूक हुई और एक महिला और पुरूष के साथ पुलिस द्वारा मारपीट की गयी। मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना को पूरी गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना के कलेक्टर, एसपी और रेंज के आईजी को तुरंत प्रभाव से हटा दिया। संबंधित अधिकारियों को निलंबित किया गया है। घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं और जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।
बघेल
वार्ता
image