Friday, Mar 29 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने पीडि़त परिवार से की मुलाकात

गुना, 17 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के गुना जिले के जगनपुर चक में हुयी घटना को लेकर कांग्रेस द्वारा बनायी गयी जांच समिति के सदस्य घटना स्थल पहुंचे और उन्होंने समूचे प्रकरण के तथ्य जुटाए। इसके बाद वे जिला अस्पताल में भर्ती दंपति से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा बनाई गई जांच समिति के सदस्य पूर्व मंत्री बाला बच्चन, कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास रावत, सुरेन्द्र चौधरी, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह, पूर्व विधायक फूल सिंह बरैया, विधायक हीरा अलावा ने घटनास्थल पर पहुंचकर समूचे प्रकरण के तथ्य जुटाए। इस दौरान उन्होंने पीडि़त परिवार के सदस्यों से बातचीत कर हरसंभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।
तत्पश्चात कांग्रेस का प्रांतीय जांच दल जिला अस्पताल पहुंचा। यहां उन्होंने पीडित दंपत्ति से मुलाकात कर स्वास्थ्य का हाल जाना। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने उन्हें किसी से भी नहीं डरने का आश्वासन देते हुए जल्द भोपाल बुलाने की बात कही। प्रतिनिधि मंडल ने पीडि़त परिवार पर बर्बर कार्रवाई करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर एफआईआर कराने की मांग की और कहा कि आपको डरने की जरूरत नहीं है।
इस मौके पर पूर्व मंत्री एवं राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल ने पीडि़त परिवार से मुलाकात की है। पीडि़त परिवार की मां शिकायत दर्ज कराने गई थी, लेकिन उन पर उल्टी एफआईआर दर्ज करा दी। हमारी मांग है कि जिन लोगों ने इनके साथ मारपीट की है उन पर एफआईआर होना चाहिए। यह गरीब लोग जिनके पास जमीन नहीं है, उन्होंने तो बटाई पर गब्बू पारदी से जमीन ली थी।
इधर, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया पीडि़त किसान परिवार से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे। श्री सिसौदिया ने अस्पताल जाकर पीडि़त किसान और उसकी पत्नी से मुलाकात की है। इस दौरान सिसौदिया के पास राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी फोन आया। उन्होंने फोन पर किसान की पत्नी से बात की। साथ ही कहा कि पुलिसिया कार्रवाई के बाद हमने तुरंत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है। उसके बाद सभी अधिकारियों को वहां से हटा दिया गया है।
इस मौके पर किसान की पत्नी ने श्री सिंधिया से कहा कि उल्टे मेरे ही ऊपर एफआईआर हो गयी है। इस पर श्री सिंधिया ने कहा कि कुछ नहीं होगा। तुम चिंत नहीं करो, मैं हूं ना। इस मौके पर पीडि़ता ने इस पर कहा कि हमारे छोटे-छोटे 6 बच्चे हैं। कुछ जमीन की व्यवस्था करवा दो। इस पर श्री सिंधिया ने उन्हें आश्वासन दिया।
सं बघेल
वार्ता
image