Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरपंच पति की मौत के बाद ग्रामीणों ने किया हंगामा

सागर, 19 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर जिले के सुरखी थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ढाना में आज एक सरपंच पति मनीराम की मौत के बाद ग्रामीणों ने इस मामले में वन विभाग के अधिकारी पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।
चालीस वर्षीय मनीराम का शव सागर रहली मार्ग के हिलगन तिराहे पर रखकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव मौके पर पहुंचे और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस मामले की दंडाधिकारीय जांच कराने के लिए कहा।
ग्रामीणों का कहना है कि दुधोनिया गांव की महिला सरपंच का पति मनीराम कल वन विभाग के एक रेंजर से मिलने गया था। वन विभाग ने एक माह पहले उसका ट्रेक्टर जब्त किया था। उसे छुड़ाने के लिए वह प्रयासरत था और कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत मांगी गयी थी।
ग्रामीणों का कहना है कि कल सरपंच पति रेंजर से मिलने के बाद लौटा और उसे सीने में दर्द की शिकायत के बाद परिजन यहां जिला अस्पताल लाए, जहां उसकी मौत हो गयी। इसके बाद आज ग्रामीणों ने उसका शव रखकर प्रदर्शन किया और मांग की कि दोषी रेंजर के खिलाफ कार्रवाई की जाए। परिजनों और ग्रामीणों का आराेप है कि रेंजर उसे मानसिक रूप से परेशान कर रहा था।
सं प्रशांत
वार्ता
image