Friday, Apr 19 2024 | Time 23:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हाथियों के झुंड ने फिर मचाया उत्पात

पत्थलगांव, 19 जुलाई (वार्ता) ओडि़सा राज्य की सीमा से लगे छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के कुछ गांवों में हाथियों के झुंड ने काफी उत्पात मचाया।
जशपुर वन मंडल के तपकरा वन अधिकारी अभिनव केशरवानी ने आज बताया कि मुंडाडीह गांव में कल रात सांसद गोमती साय के घर के समीप हाथियों का झुंड पहुंच गया था। इसकी सूचना मिलते ही वन अमले के साथ गांव के लोगों ने हाथियों को खदेड़ने का प्रयास किया और कुछ देर में हाथियों को वहां से भगा दिया गया। हालाकि हाथियों की वजह से कोई नुकसान नहीं पहुंचा।
हाथियों के झुंड आसपास के गांव में भी पहुंचे।
रायगढ़ की सांसद गोमती साय ने आज बताया कि समीप में ओडिशा राज्य की सीमा से लगातार हाथियों की आवाजाही हो रही है। इससे पत्थलगांव, तपकरा, कुनकुरी, दुलदुला और जशपुर के सैकड़ों गांव प्रभावित हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि ओड़िशा और छत्तीसगढ़ में तेजी से जंगलों के सिमटने के कारण इन हाथियों को मजबूरन आबादी क्षेत्र का रुख करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इन हाथियों के रहने के लिए जशपुर जिले में ही स्थित बादलखोल अभयारण्य एक बेहतर स्थान साबित हो सकता है। इसके लिए केन्द्र सरकार के पास प्रस्ताव भेजकर ठोस पहल की जाएगी।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image