Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


परिवहन चेकपोस्ट पर उपद्रव और तोड़फोड़ के आरोप में कई लोगों पर प्रकरण दर्ज

बड़वानी, 19 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के नागलवाड़ी थाना क्षेत्र के बालसमुद स्थित परिवहन जांच चौकी पर उपद्रव करने के मामले में आज रात्रि कई लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।
अनुविभागीय अधिकारी पुलिस तरुणेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि चेक पोस्ट पर पदस्थ आरक्षक प्रजापत मुजाल्दा के शिकायत आवेदन पर नरेंद्र,रूपेश,राजू प्रजापत, राहुल, अमित समेत 07 नामजद तथा अन्य 30 लोगों के विरुद्ध वाहनों एवं कंप्यूटर सिस्टम में तोड़फोड़ कर उपद्रव करने, हंगामा कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने के साथ कोरोना सम्बन्धी नियमों का उल्लंघन करने के प्रकरण दर्ज किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने गौ वंश से भरे वाहन को जामली के समीप आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोका था और उपद्रवी इस वाहन को बालसमुद स्थित बैरियर लेकर आए। उन्होंने आरोप लगाया कि गोवंश यहां से होकर आगे गया है। उन्होंने जामली टोल नाका पर तैनात आरक्षक से मारपीट करने के उपरांत बालसमुद चेक पोस्ट पर कार्यरत कंपनी के कर्मचारियों से भी मारपीट की। इसके बाद कंप्यूटर एवं ऑफिस में तोड़फोड़ की और हंगामा किया। इसके बाद काउंटर के कांच फोड़कर सभी कंप्यूटर तोड़ दिए और शासकीय वाहन में भी तोड़फोड़ की। इसके साथ ही वाहन चालकों और तोल कांटे पर कार्यरत कंपनी के डीईओ से मारपीट की गई। घटनाक्रम के चलते ढाई घंटे तक शासकीय कार्य पूर्णतया बंद रहा। उपद्रवियों ने कोरोना संबंधी नियमों का भी पालन नहीं किया।
दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी से राजपुर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके तथा बड़वानी जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अंतर सिंह पटेल ने कहा कि इस परिवहन जांच चौकी से निकले गोवंश को उनके कार्यकर्ता वापस लेकर आए थे जिस पर पुलिस तथा बैरियर पर कार्यरत कर्मचारियों ने उनके साथ बल प्रयोग किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की मिलीभगत से बड़वानी जिले से महाराष्ट्र की ओर गोवंश का अवैध परिवहन होता है। उन्होंने मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग भी की।
पुलिस अधिकारी बघेल ने बताया कि गौ-वंश का अवैध परिवहन करने के आरोप में साजिद बहादुर और उस्मान के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अंतर सिंह पटेल के विरुद्ध साक्ष्य नहीं होने के चलते प्रकरण दर्ज नहीं किया गया। बालसमुद परिवहन चौकी प्रभारी डीपी पटेल ने बताया कि उन्होंने घटना के संबंध में विभिन्न में सीसीटीवी फुटेज और अन्य वीडियो स्टेज पुलिस को उपलब्ध कराये हैं।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image