Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वनभूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद

गुना,19 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के गुना जिले के फतेहगढ़ क्षेत्र के ग्राम बीलखेड़ा और डोबरा में वन क्षेत्र की भूमि पर कब्जे को लेकर आज दो पक्षों में विवाद की स्थिति निर्मित हो गई और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार फतेहगढ़ क्षेत्र के जंगल में वन भूमि पर भील पक्ष तथा फारूख एवं अन्य कृषक पक्षों के कुछ लोगों द्वारा वनभूमि पर अवैध कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। आज दाेपहर फतेहगढ़ के ग्राम बीलखेड़ा एवं डोबरा में करीबन 50 बीघा वनभूमि पर कब्जे को लेकर दो समुदाय के कुछ लोगों के बीच स्थिति निर्मित हुई है, जिसमें भील पक्ष तथा फारूख एवं अन्य कृषक पक्षों की ओर से एक दूसरे पर पत्थर फेंके गये।
विवाद की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी फतेहगढ़ पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुँचे और दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया लेकिन दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पत्थर फेंकना बंद नहीं किये। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर मौके पर शांति व्यवस्था बनाई। घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग के रैंजर राघवेन्द्र सिंह भदौरिया और वन कर्मचारी भी मौके पर पहुँचे। कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम एवं पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।
इस मौके पर कलेक्टर द्वारा वन विभाग को वनभूमि क्षेत्र की सरहदबंदी करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने पुलिस बल तैनात करने के भी निर्देश दिए। वनभूमि के कब्जे को लेकर हुए इस विवाद में दोनों पक्षों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गयी है। क्षेत्र में घटनास्थल पर आवश्यक सतर्कता एवं सुरक्षा के लिये बल तैनात किया गया है।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image