Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए शिवराज ने

भोपाल, 20 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बड़े माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उन्हें बेनकाब करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए।
श्री चौहान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य की कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। श्री चौहान ने हाल ही में भोपाल पुलिस की एक कुख्यात व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई और उसे बेनकाब करने की घटना का जिक्र करते हुए पुलिस को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ऐसे और भी लोग प्रदेश में हो सकते हैं। इन्हें बेनकाब किया जाए।
श्री चौहान ने कहा कि उनके साफ निर्देश हैं कि ऐसे आपराधिक तत्वों को हमें खत्म करना है। ऐसे लोगों को कोई संरक्षण नहीं देगा। एक बात और साफ तौर पर कह रहा हूं कि ऐसे अपराधियों को डिपार्टमेंट से कोई प्रश्रय ना दे, प्रश्रय देने वालों को भी नहीं छोड़ा जाएगा।
उन्होंने कहा कि यहां आईजी कलेक्टर कमिश्नर एसपी सभी बैठे हुए हैं। गुड गवर्नेंस में एक होता है "लॉ एन्ड ऑर्डर" और दूसरा "डिलीवरी मैकेनिज्म"यह दोनों चीजें सुनिश्चित होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि अपराधियों की सूची बनाइए और कार्यवाई कीजिए।कई बार नीचे मिले रहते हैं लोग और मिलकर खाते पीते रहते हैं। यह बिल्कुल भी नहीं चलेगा।
श्री चौहान ने कहा कि आप शासन की मंशा को मुख्यमंत्री की मंशा को साफ समझ लें, यह मुझे चाहिए ही।
रेत माफिया, ड्रग्स माफिया समेत सभी अपराधियों को खत्म करना है। जनता की सम्पत्ति हड़पने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों को संरक्षण और अपराधियों पर लगाम लगाना सरकार की प्राथमिकता है। माफियाओं और काला कारोबार करने वालों पर कार्यवाही के लिए प्रशासन की सक्रियता चाहिए।भोपाल और इंदौर पुलिस की हाल की कार्यवाही पर उन्हें शुभकामनायें भी दीं।
श्री चौहान ने कहा कि बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने वाले अपराधियों को बेनकाब करके उन्हें सजा दिलवानी है।ड्रग्स युवापीढ़ी को खोखला बना रही है, इसका व्यापार करने वालों को ढूंढ कर इन्हें खत्म करना है। चिटफण्ड कंपनी वालों को जनता का पैसा हज़म नहीं करने देंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़े अपराधी जिलाबदर हों, इनके अवैध निर्माण तोड़े जाएं इनको चिन्हांकित करके सबक सिखाएं।
प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image