Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना के चलते नागचन्द्रेश्वर के होंगे लाइव दर्शन

उज्जैन, 22 जुलाई (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण मध्यप्रदेश के उज्जैन में वर्ष में केवल एक दिन नागपंचमी को खुलने वाले नागचन्द्रेश्वर मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। दर्शनार्थी केवल स्क्रीन पर ही दर्शन कर पाएंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कोरोना के चलते सरकार की गाइडलाइन को दृष्टिगत रखते हुए जिला एवं मंदिर प्रशासन ने आगामी 25 जुलाई को होने वाली नागपंचमी पर्व पर भगवान नागचंद्रेश्वर के स्क्रीन के माध्यम से लाइव दर्शन की व्यवस्था की है। नागचंद्रेश्वर मन्दिर में दर्शनार्थियों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। श्रद्धालुओं के लिए मंदिर की वेबसाइट और सोशल मीडिया पर ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की जाएगी।
पूरी दुनिया में यह एकमात्र दुर्लभ नागचन्द्रेश्वर का ऐसा मंदिर है जो साल में सिर्फ एक दिन नागपंचमी पर आम दर्शनार्थियो के लिए खोला जाता है। इस वर्ष 25 जुलाई को नागपंचमी पर्व है। यह मंदिर विश्व प्रसिध्द भगवान महाकालेश्वर मंदिर के विशाल परिसर के तीसरे खंड पर स्थित है। इस अनूठे और प्राचीनतम मंदिर में विष्णु भगवान की जगह भगवान भोलेनाथ सर्प शय्या पर विराजमान हैं।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image