Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में 25 जुलाई से दस दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन - मिश्रा

भोपाल, 22 जुलाई (वार्ता) कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने के कारण भोपाल में 25 जुलाई की सुबह से दस दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा और इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा।
राज्य के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज शाम यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि 23 और 24 जुलाई को नागरिकों को सुविधा प्रदान की गयी है कि वे कोरोना संबंधी उपायों को ध्यान में रखकर आवश्यक वस्तुएं खरीद लें और यदि किसी को भोपाल से बाहर जाना है या आना है, तो वे कर सकते हैं। इसके बाद आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर रियायत प्रदान नहीं की जाएगी। 24 जुलाई की रात यानी 25 जुलाई की सुबह से लॉकडाउन तीन अगस्त की रात तक जारी रहेगा।
डॉ मिश्रा ने कहा कि दस दिनों तक भोपाल शहर की सीमाएं भी सील रहेंगी। बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे। कोरोना का बढ़ता संक्रमण रोकने के लिए यह आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस दौरान पड़ने वाले त्यौहार आदि भी सभी लोग घर पर ही रहकर मनाएं। इस संबंध में प्रशासन की ओर से शीघ्र ही व्यापक दिशा निर्देश जारी किए जा रहेे हैं। लॉकडाउन के दौरान दवाइयां और सब्जी आदि मिलते रहेंगे। लेकिन बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे। सरकारी राशन की दुकानें भी बंद रहेंगी।
राजधानी के बाग सेवनिया क्षेत्र और पुराने शहर के लगभग दो दर्जन इलाकों में आज से रविवार तक लॉकडाउन लागू किया गया है। लेकिन आज सुबह फिर बड़ी संख्या (153) में कोरोना संक्रमण के प्रकरण सामने आए हैं। सभी स्थितियों की सरकार और प्रशासन ने गहन समीक्षा के बाद लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है।
राजधानी भोपाल में पिछले 22 दिनों के दौरान कोरोना प्रकरण तेजी से बढ़े हैं और वर्तमान में इनकी संख्या 4800 को पार कर गयी है। इसके अलावा 143 लोगाें की मौत हो गयी है। एक्टिव केस भी तेजी से बढ़कर 1400 के आसपास पहुंच गए हैं।
प्रशांत
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image