Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांवरे ने चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया

भोपाल, 23 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर कांवरे ने आज यहां जिला आयुर्वेद चिकित्सालय के साथ ही आयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्सक पंजीकरण और नवीनीकरण कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया।
श्री कांवरे ने शिवाजी नगर स्थित जिला आयुर्वेद चिकित्सालय में भर्ती और ओपीडी में उपस्थित रोगियों से बात की। एक महिला रोगी द्वारा यह बताये जाने पर कि कुछ दवाइयाँ अस्पताल से मिलती हैं कुछ बाजार से खरीदते हैं। इस पर आयुष मंत्री ने उपस्थित अधिकारियों को सभी दवाएँ अस्पताल से ही उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने भर्ती रोगियों के स्वास्थ्य की जानकारी के साथ वहाँ उपलब्ध सेवाओं के बारे में भी पूछा। उन्होंने पंचकर्म की जानकारी भी ली। प्रबंधन ने बताया कि फिलहाल कोविड के चलते पंचकर्म बंद है।
उन्होंने बेतवा अपार्टमेंट स्थित आयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्सक पंजीकरण और नवीनीकरण कार्यालय का भी मुआयना किया। पंजीयन के लिये आये हुए दो बीएएमएस चिकित्सकों से उन्होंने पूछा की पंजीयन में किसी तरह की असुविधा का सामना तो नहीं करना पड़ रहा। आयुष मंत्री ने कहा कि आयुर्वेद और यूनानी चिकित्सकों के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में यदि कोई शिकायत मिलती है तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। मंत्री श्री कांवरे कार्यालय के शिकायत प्रकोष्ठ में भी गये और वहां उपस्थित शिकायतकर्ता से बात की। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी शिकायत पर कार्यवाही की गई और वह जाँच से संतुष्ट है। उन्होंने आयुर्वेद की डिग्री प्राप्त आवेदकों से फोन पर चर्चा भी की।
नाग
वार्ता
image